Janiye Nirav Modi ke bare me kuch jankari hindi me

Janiye Nirav Modi ke bare me kuch jankari hindi me

Article

 

Janiye Nirav Modi ke bare me kuch jankari hindi me : –

Janiye Nirav Modi ke bare me kuch jankari hindi me . Nirav Modi India के Businessman है । Nirav Modi का जन्म 27 February 1971 पालनपुर, गुजरात, इंडिया में हुआ था । Nirav Modi India के Billionaire businessman है। Nirav Modi एक Businessman है | जो 2010 में स्थापित ‘Nirav Modi Global Diamond Jewellery House’ का संस्थापक है।इस Company का HQ मुंबई में है। Nirav Modi अभी एक Wanted है।

Nirav Modi

पालनपुर , ग़ुजरात , India में उनका जन्म हुआ लेकिन वो Antwerp , Belgium में रेह्ते थे। Nirav Modi के Family में सब Diamond के Business थे। Nirav Modi के Grandfather का नाम केशवलाल मोदी है और वो चेन्नई और सिंगापुर में रहते थे। जब Nirav Modi 19 years के हुए तो Nirav Modi और उनके Father जो की दीपक मोदी है वो दोनों मुंबई आ गए थे उनके Uncle के Business में काम करने के लिये। Nirav Modi के Uncle का नाम मेहुल चौकसी है जो की Gitanjali Group Head है। University Of Pennsylvania के Wharton School में Nirav Modi ने Study करि थी और उस दौरान Nirav Modi की मुलाकात उनकी Future Wife से हुई थी |

जिनका नाम Ami है जो की Diamond businessman की बेटी है। Nirav Modi के एक Brother भी है जिनका नाम निशाल मोदी है। ‘Christy ‘ और ‘Sotheby’s Catalogue ‘ पत्रिकाओं के Cover पर Nirav Modi आने वाले पहले Indian जोहरी हैं। Punjab National Bank में हुआ 1100Crore के गपले में Government ने Nirav Modi को भगोड़ा घोषित किया है । Nirav Modi ने PNB में 1100Crore का Fraud किया है ।

Nirav modi wife

जानिए Nirav Modi के Wife के बारे में कुछ ऐसी बाते जो आप जानना चाहेँगे।Nirav Modi की Wife का नाम Ami है जो की Diamond businessman की बेटी है. Ami billionaire diamond merchant Nirav Modi की Wife है। Nirav Modi और एमी की 3 Childrens है  Apasha Modi , Ananya Modi और Rohin Modi । Nirav Modi और Ami के 2Daughter और 1 Son है। Ami एक NRI है। Ami  47 Years की Woman है। Ami का जन्म New York ,USA में हुआ था । बडे होने के बाद Ami का Interest Designing of diamond jewellery में हो गया था |

जानिये Ami के College के बारे में कुछ जानकारी

Nirav Modi और Ami एक ही College में पड़ते थे जिनका नाम the Wharton School ,USA है। College के समय में Nirav Modi और Ami एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते थे । कुछ समय बाद Ami ने Nirav Modi से शादी कर ली और Nirav Modi के Diamond Jewellery Business में Ami or Nirav Modi Partners बन गए और अब ये दोनों Diamond Jewellery Business में Partners है।यमी की Height 5″4 है और Weight 50 KG के पास है और Black Eye और Black Hair है। Ami एक हिन्दू Family से Belong करती है।

PNB News : 

नई दिल्ली : घोटाले का शिकार हुये देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को समाप्त वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 13,416.91 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है.  बैंक ने कहा है कि Nirav Modi घोटाले के चलते हुए घाटे की मद में उसने 7,178 करोड़ रुपये का प्रावधान किया. इसके अनुसार 2017- 18 की चौथी तिमाही में हुये इस घोटाले की 14,356 करोड़ रुपये की कुल राशि के समक्ष PNB का कहना है कि उसने फर्जी तरीके से जारी किए गए साख पत्रों (एलओयू) तथा विदेशी साख पत्रों (एफएलसी) के मद में अपनी देनदारियों को पूरा करते हुये अन्य बैंकों को 6,586.11 करोड़ रुपये का भुगतान किया. आलोच्य तिमाही में बैंक की कुल आय घटकर 12,945.68 करोड़ रुपये रह गई जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 14,989.33 करोड़ रुपये थी. बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) या फंसा कर्ज इस साल मार्च आखिर में बढ़कर 18.38 प्रतिशत हो गया जो कि एक साल पहले 12.53 प्रतिशत था. इस दौरान इसका शुद्ध एनपीए 11.24% रहा जो एक साल पहले 7.81% था. राशि के हिसाब से बैंक का सकल एनपीए चौथी तिमाही में बढ़कर 86,620 करोड़ रुपये हो गया जबकि निवल एनपीए बढ़कर 48,684.29 करोड़ रुपये हो गया. वहीं समूचे वित्त वर्ष 2017-18 के लिए बैंक को 12,282.82 करोड़ रुपये का एकल घाटा हुआ है.

Featured Image Source – https://www.youtube.com/embed/Y8yONKb6zrY

Related links :-

Summary
Article Name
बैंकिंग इंडस्ट्रीज की बड़ी धोखाधड़ी
Nayijankari.in
Nayi Jankari
Publisher Logo

3 thoughts on “Janiye Nirav Modi ke bare me kuch jankari hindi me

  1. naturally like your web site however you need to check the
    spelling on several of your posts. A number of them are rife
    with spelling issues and I find it very troublesome to tell the
    reality however I’ll surely come back again.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *